World's 4 biggest womanizer king in history | इतिहास के 4 सबसे बड़े व्यभिचारी राजा

World's biggest 4 womanizer king in history

biggest_womanizer_king_in_history, universalhindifacts
biggest womanizer king in history

इतिहास में ऐसे महान शाशकों की कमी नही थी जिनके नीतिकौशल से समाज की दिशा और दशा दोनो बदल गई और इसीलिये वे आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं लेकिन दुनिया के इतिहास में ऐसे भी राजा हुए हैं जिन्होंने अपनी अय्याशियों के कारण अपने साम्राज्य की लुटिया डुबो दी।

जिन्होंने अपनी राजगद्दी का दुरुपयोग भी किया और जनता को भी बहुत निराश किया, अपने पूरे जीवनकाल में उन्होंने शायद ही कोई अच्छा काम किया होगा। आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसे ही 4 हवस के पुजारी अय्याश राजाओं 'biggest womanizer king' की कहानियाँ जिनकी अय्याशियों की वजह से उनकी सल्तनत की नैया डूब गई।


1. कर्नल गद्दाफी 'Gaddafi'

Gaddafi, biggest_womanizer_king_in_history_universalhindifacts
gaddafi

जर्नल गद्दाफी हर बार किसी न किसी बहाने से देश के विभिन्न स्कूलो में जाता और हर बार स्कूल में किसी एक लड़की के सिर पे हाथ रखता और वो लड़की अगले ही पल स्कूल से उठाकर उसके हरम पहुंचा दी जाती जहां उसकी हैसियत सेक्स की भूख मिटानेवाली एक गुड़िया से ज़्यादा कुछ नहीं होती।

लीबिया के तानाशाह कर्नल मुअम्मर ग़द्दाफ़ी की मौत के ढाई साल बाद अब उसके हरम से जो कहानी बाहर निकली है वो दहला देने वाली है। 40 साल तक लीबिया पर राज करने वाले लीबिया के तानाशाह कर्नल गद्दाफी को स्कूलों में जाने का बड़ा शौक था।

बस बहाना कोई भी हो वो स्कूल पहुंच जाता। ये बात पूरा लीबिया जानता था पर गद्दाफी की मौत के बाद अब जब उन्हीं स्कूलों में पढ़ने वाली लड़कियों ने अपना मुंह खोलना शुरू किया तो पूरा लीबिया सन्न रह गया। गद्दाफी के स्कूल जाने के शौक का राज़ खुल गया और लोगों को अब पता चला कि स्कूलों में कर्नल गद्दाफी 'biggest womanizer king' के किसी लड़की के सिर पर हाथ रखने का मतलब क्या होता था।

जो लड़की उसे अच्छी लगती उसके सिर पर वो हाथ रख देता था, सिर पर हाथ रख कर ग़द्दाफ़ी गार्ड को इशारा देता था। ग़द्दाफ़ी के गार्ड को इशारे का मतलब पता था। इशारा मिलते ही उसी रोज़ लड़की को उठा लिया जाता और फिर लड़की पहुंच जाती ग़द्दाफी के हरम में। गद्दाफी अपने राज में हज़ारों बार स्कूल गया।

कभी समारोह के नाम पर तो कभी उद्घाटन के नाम पर। ये दिल दहला देने वाला सच एक बार फिर लीबिया के पूर्व तानाशाह कर्नल मुअम्मार गद्दाफी के हरम से बाहर निकला है। जुल्मो-सितम की कालिख में डूबा वो हरम जहां हर रोज़ स्कूल की लड़कियों को अगवा कर लाया जाता था। लड़कियों को सजाया संवारा जाता था और उन्हें हमेशा के लिए गद्दाफी का गुलाम बना दिया जाता था।

लीबिया के सिरते की रहने वाली 15 साल की एक लड़की ने मुअम्मर गद्दाफी के जुल्म की वो कहानी दुनिया के सामने रखी है जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा कांप जाए। सुरैया को 2004 में एक स्कूल फंक्शन में गद्दाफी ने देखा और उसके सिर पर हाथ रख दिया। लड़की के सिर पर हाथ रखने का मतलब था कि लड़की को गद्दाफी के हरम में जाना होगा और दूसरे दिन सुरैया को गद्दाफी के हरम में भेज दिया गया।

gaddafi, libiya king
gaddafi

गद्दाफी के गुर्गे लीबिया के स्कूलों, कॉलेजों में टैलेंट हंट के बहाने कमसिन लड़कियों को गद्दाफी की अय्याशियों के लिए चुनते थे और लड़की चुनने के बाद उसे हरम में भेजने से पहले वो उस लड़की के खून की जांच करते थे ताकि ये पता चल सके कि वो किसी बीमारी का शिकार तो नहीं है। इसके बाद लड़की को सजा संवारकर गद्दाफी के बेडरूम में भेजा जाता था।

इतना ही नहीं, गद्दाफी के हरम में नई लड़कियों को उसका सेक्स स्लेव बनाने का काम भी एक औरत ही करती थी। गद्दाफी ने ये काम अपनी एक राज़दार मुबारका नाम की औरत को सौंपा हुआ था। मुबारका इन मासूम बच्चियों को अश्लील हरकतें 'biggest womanizer king' सिखाने का काम करती थी जो लड़कियां ऐसा करने से इनकार करतीं उन्हें खौफनाक सजा दी जाती थी।

गद्दाफी की इन खूंखार और शर्मनाक हरकतों का खुलासा 'इन गद्दाफीज़ हरम' नाम की एक किताब में हुआ है अगर आप ये किताब पढ़ना चाहते हैं तो नीचे इसका लिंक दिया है आप वहां से इसे प्राप्त कर सकते हैं। सेक्स का पागलपन इस तानाशह पर इस कदर सवार था कि उसकी आसपास रहने वाली सिक्योरिटी गार्ड भी खूबसूरत महिलाएं ही थीं और वो भी उसके हरम की शान बढ़ाया करती थीं। अपनी अय्याशियों के लिए गद्दाफी ने त्रिपोली यूनिवर्सिटी में एक गुप्त ठिकाना भी बना रखा था।

40 साल में गद्दाफी की अय्याशी और जुल्म ने लीबिया की आवाम को उसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने पर मजबूर कर दिया था। वैसे गद्दाफ़ी की तानाशाही में सबसे अहम किरदार महिलाओं का रहा। गद्दाफ़ी के वफादारों की फेहरिस्त में महिलाओं के अलावा कोई भी नहीं था।


2. महाराजा भूपेंद्र सिंह 'bhupendra singh patiala'

bhupendra singh patiala, patiala kings family
bhupendra singh patiala

दुनिया में कई ऐसा राजा महाराजा हुए जो अपने अय्याश और रंगीन मिजाज के लिए आज भी जाने जाते है और सालों बाद भी उनकी चर्च होती रहती है। ऐसे ही एक राजा थे पटियाला रियासत के महाराजा और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के दादा महाराजा भूपेंद्र सिंह जो अपने रंगीन मिजाज के लिए काफी मशहूर हुए।

कहा जाता है कि महाराजा भूपिंदर सिंह ने पटियाला में 'लीला-भवन' (रंगरलियों का महल) बनवाना था। जहां लोग बिना कपड़ों के ही प्रवेश कर सकते थे।
इस महल का निर्माण पटियाला शहर में भूपेन्दरनगर जाने वाली सड़क पर बाहरदरी बाग़ के पास कराया गया था। बता दें कि ये जानकारियां महाराजा भूपिंदर सिंह 'biggest womanizer king' के दीवान जरमनी दास द्वारा लिखे गए किताब 'महाराजा' के हवाले से बताई जा रही है। इतिहासकारों और जानकारों के अनुसार महाराजा की 10 अधिकृत रानियों के साथ-साथ कुल 365 रानियां थीं।

इन रानियों की सुख-सुविधा का महाराज भपूरा ख्याल रखते थे। महाराजा की रानियों के किस्से तो इतिहास में दफन हो चुके हैं जबकि उनके लिए बनाए गए महल अब एक ऐतिहासिक धरोहर के तौर पर जाने जाते है।

कहा जाता है कि अपने 365 रानियों के लिए पटियाला में महाराजा ने भव्य महल बनाए थे। रानियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों/वैद की एक टीम भी इन महलों में ही रहती थी। उनकी इच्छा के मुताबिक उन्हें हर चीज मुहैया कराई जाती थी। किताब के हवाले से बताया जाता है कि महाराजा भूपिंदर सिंह की दस पत्नियों से 83 बच्चे हुए थे जिनमें 53 ही बच सके।


patiala kings family, bhupendra singh patiala
patiala kings family

ऐसे में इस बात को लेकर इतिहास में कई तरह की कहानियां बताई जाती है कि महाराजा कैसे अपनी 365 रानियों को संतुष्ट रखते थे। कहा जाता है कि महाराजा पटियाला के महल में रोजाना 365 लालटेनें जलाई जाती थीं, हर लालटेन पर उनकी अलग-अलग रानियों का नाम लिखा होता था। जो लालटेन सुबह पहले बुझती थी महाराजा उस लालटेन पर लिखे रानी के नाम को पढ़ते थे और फिर उसी के साथ रात गुजारते थे।

महाराजा ने महल के बाहर एक 'स्विमिंग पूल' भी बनवाया था जो इतना बड़ा था कि उसमें 150 मर्द-औरतें एक साथ नहा सकते थे। तब यहां शानदार पार्टियों का आयोजन किया जाता था। पार्टियों में खुलेआम रंगरलियां चलती थी।
उन पार्टियों में शरीक होने के लिए महाराजा 'biggest womanizer king' अपनी प्रेमिकाओं को बुलाते थे। वे सब महाराजा और उनके कुछ खास मेहमानों के साथ तालाब में नहाती थीं। कहा जता है कि 'पटियाला पैग' भी दुनिया को महाराजा भूपिंदर सिंह की ही देन है।

बताया जाता है कि महाराजा भूपिंदर सिंह के पास 2,930 हीरो के नेकलेस थे जिसमें दुनिया का सातवां सबसे बड़ा हीरा भी जड़ा हुआ था। इस नेकलेस का वजन लगभग एक हजार कैरेट था जिसकी कीमत उस समय 166 करोड़ थी।


3. मोहम्मद शाह रंगीला 'Muhammad shah rangeela'

muhammad shah rangeela,
muhammad shah rangeela

मोहम्मद शाह रंगीला मुगल इतिहास में पैदा होने वाला अकेला ऐसा बादशाह है जिसके शासनकाल में सल्तनत डांवाडोल थी और दिल्ली दरबार ‘शराब और शबाब’ के रंग में सबसे ज्यादा चूर था। रंगीला मुगल 17 साल की उम्र में 27 सितम्बर 1719 को गद्दी पर 12वें मुगल बादशाह के रूप में तख्तनशीं हुए थे। उन्होंने कुल 28 साल 212 दिनों तक सत्ता संभाली और 45 साल की उम्र में 26 अप्रैल 1748 को इस रंगीले बादशाह की मौत हो गयी।

मुहम्मद शाह रंगीला ने मुग़ल दरबार में औरंगजेब के वक्त से शराब और नाच-गाने पर लगे प्रतिबंध को हटाया था। रंगीले मुगल ने एक तवायफ कुदशिया बेगम से शादी भी की थी। जिसकी वजह से वो कट्टर इस्लामी और शाही खानदान के अन्य सदस्यों की आंखों में खटकते रहते थे। उसे इन के विरोध की कोई परवाह नहीं थी और पूरी जिंदगी अय्याशी 'biggest womanizer king' में गुजारी, कहा जाता है कि मोहम्मद शाह रंगीला ने ही मुगल दरबार में कव्वाली शुरू करवाई थी। यही नहीं, ख्याल गायकी को प्रोत्साहन देकर उसे और निखारने में मदद की थी। इसी मुगल बादशाह ने तुर्क कपड़ों से इतर शेरवानी का चलन शुरू किया था।

इसके अलावा दरबार में दिल्ली की मशहूर तवायफों के मुजरों को आयोजित करवाने की परंपरा भी मोहम्मद शाह ने ही दोबारा शुरू की थी। ये और बात है कि जिस वक्त मोहम्मद शाह शराब और शबाब के रंग में मशगूल था उसी दौर में नादिर शाह ने दिल्ली को लूटा था।

इतिहास में दर्ज है कि मोहम्मद शाह रंगीला आखिरी बादशाह था जो कोहिनूर हीरे से सजे तख्त-ए-ताऊस पर बैठता था बाद में उसे नादिरशाह अपने साथ ईरान लेकर चला गया था।


रंगीला के मुग़ल हरम में खुबसूरत औरतों की कोई कमी नहीं थी। रंगीले के दौर में ही दक्खन में मराठा सेनापति बाजीराव के हाथों मुगल सल्तनत अपने एक सूबे के बाद दूसरा सूबा खोती जा रही थी।
दिन रात सुर सुरा और सुंदरी के आगोश में दुबे इस बादशाह को अपनी सल्तनत की कोई परवाह न थी इसलिए 28 वर्षो के शाशनकाल के दौरान बंगाल, अवध, गुजरात और हैदराबाद के मुगल सूबेदारों ने रंगीले मुगल के दौर में ही अपनी अलग सल्तनतें खड़ी की थीं।
ये भी पढ़ें:- Top 5 Extinct Animals In The World| दुनिया के सबसे खतरनाक विलुप्त हो चुके जानवर।


4. नवाब कल्ब अली खान 'Navab kalb ali khan'

navab kalb ali khan
navab kalb ali khan

नवाबो के किस्से तो आपने अक्सर सुने ही होंगे लेकिन एक बड़े ही अजीबो गरीब नवाब का किस्सा सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। रामपुर के एक नवाब को मरने के बाद उसकी कब्र ने दफनाने से माना कर दिया था।
ये सब बाते सुनकर अजीब और बेबुनियाद लगती हैं लेकिन आपको बता दें कि यह किस्सा सच्चा है और इसके प्रमाण आज भी रामपुर में मौजूद हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश के रामपुर नामक एक जिले में एक “नवाब कल्ब अली खान” थे जिनके बारे में बड़ी ही अजीबो गरीब बाते सुनने को मिलती है।

नवाब कल्ब अली खान के बारे में कहा जाता है यह नवाब 'biggest womanizer king' बेहद ही वासना लिप्त था। इसके राज्य में जिसका भी निकाह होता था उसकी पत्नी निकाह के बाद बिदाई से पहले इस नवाब के पास लाई जाती थी।
नवाब पहले उस नयी दुल्हन के साथ संभोग करता था और फिर उसे उसके असली पति के पास भेज देता था। कहा जाता है कि इस नवाब को कभी सेक्स के दौरान संतुष्टि नहीं मिलती थी यह रामपुर की हर नवविवाहित लड़की के साथ उसकी बिदाइ से पहले यौन संबंध बनाता था। नवाब की कुछ नग्न तस्वीरें आज भी रामपुर में राखी हुई जो इन सब बातों का प्रमाण हैं।

किसी भी दौर में इंसान के लिए वह चाहे राजा हो या कोई साधारण आदमी सत्ता का नशा दूसरे किसी भी नशे की तरह ही होता है जब चढ़ता है तो कुछ दिखाई नही देता इंसान खुद को खुदा समझ लेता है और यह नशा तब और भी खतरनाक हो जाता है जब वासना का नशा भी इसके साथ जुड़ जाएलेकिन जब भ्रम का यह नशा उतरता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है । हमे यह बात कभी नही भूलनी चाहिए कि किसी भी दौर में इंसान के लिए वासना की आसक्ति का परिणाम हमेशा बर्बादी पर ही खत्म होता है।



हमारी इस लिस्ट में हमने जिन राजाओ/महाराजाओं का ज़िक्र किया है वो अपने इतिहास में अनेकों गुल खिला चुके हैं और न जाने कितनो की ज़िंदगियाँ भी बर्बाद कर चुके हैं। Biggest womanizer king in history, इतिहास के 4 सबसे बड़े व्यभिचारी राजा इतिहास के काले पन्नों से इनका नाम कभी भी मिटाया जा सकता है इसलिए हमने इस सूची को आपके लिए तैयार किया और हमने पूरी कोशिश की है कि आपको बेहतर जानकारियां दे सकें उम्मीद है की यह सूची आपके लिए लाभप्रद साबित होगी। पसंद आये तो आप इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं और अगर आपके पास इससे जुडु कोई राय है तो भी आप नीचे कमेंट ज़रूर करें, शुक्रिया।


क्या आपको ये जानकारी पसंद आई? अगर हाँ तो आप से अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें, ऐसी ही जानकारियां हमेशा प्राप्त करने के लिए CLICK HERE!!! जुड़े रहें हमारे साथ, हमें फॉलो करें @instagram, @facebook, @twitter, @pinterest और अगर आप हमारी विडियो हिन्दी में देखना चाहते हैं तो ⤇ क्लिक करें⤆ और हमारे यूट्यूब चैनल 'Universal हिन्दी Facts' पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments