हिन्दी में जानें Mystery of hanging coffins in china | Hanging coffins

Mystery of hanging coffins

mystery of hanging coffins
mystery of hanging coffins

Story about mystery of hanging coffins: चीन की दीवार के बाद चीन में एक और जगह है जो चीन की दीवार जितनी मशहूर तो नही है लेकिन उससे काम अद्भुत भी नही है। चीन में एक जगह है जहां है एक लटकता हुआ कब्रिस्तान है, और इस कब्रिस्तान में सैकड़ों साल से झूल रहे हैं मुर्दे।

क्या किसी इंसान को मौत के बाद दुबारा ज़िंदा किया जा सकता है ? क्या कोई ऐसा तरीका है जिससे मर चुके इंसान की सांसें लौट आये ? हज़ारों सालों से ये सवाल इंसान को सोचने पर मजबूर कर रहे हैं, इन्ही सवालों के जवाब ढूंढने के लिए हर दौर में हर तरह के तरीके आज़माये गायें हैं मगर सवाल आज भी सवाल ही है।


चीन में कुछ लाशें जो ज़िंदा होने की उम्मीद में हज़ारों सालों से हवा झूल रही है- mystery of hanging coffins, जो कि चीन के सिचुआंत प्रान्त के गोंजीआन इलाके में एक पहाड़ पर बहुत सलीके से ताबूतों में हज़ारों सालों से यहां लटकाए गायें हैं,
ज़ाहिर है जहां इतने मुर्दे 1 साथ 1 जगह पर मौजूद हों वो कोई म्यूसियम तो हो नही सकता है इसलिए, आप ये मान लोजिये की ये कब्रिस्तान ही है और ये दुनिया का बहुत ही अनोखा कब्रिस्तान हैं जहाँ मुरादें ज़मीन के नीचे नही बल्कि हवा में लकड़ी के ताबूतों में तफनाए गये हैं।



mystery of hanging coffins
mystery of hanging coffins

mystery of hanging coffins: हज़ारों सालों से ये कब्रिस्तान पूरी दुनिया के लिए एक रहस्य बना हुआ है, पहाड़ से लटक रहे इस कब्रिस्तान की हर चीज़ बहुत ही अजीबोंगरीब है। कहा जाता है की यह हैरान कर देने वाली जगह चीन की दीवार जितनी पुरानी है और यहां कई लटकती लाशें तो आज भी पूरी तरह सुरक्षित नज़र आती हैं।


ये भी पढ़ें:- Top 5 mysterious places in the world | धरती पर 5 रहस्यमय स्थान जो आज भी बस एक पहेली है

लोगो ने अपने पूर्वजो की लाशों को इस तरह लटकाने की शुरुआत क्यों की इसका ठीक ठीक कारण तो किसी को नही पता लेकिन इतना तो ज़रूर है कि दुनिया में लाशों के अंतिम संस्कार के इससे भी ज़्यादा अजीबों गरीब तरीके मौजूद हैं। अगर आप कभी भी चीन जायें तो वहाँ इस कब्रिस्तान को ज़रूर।





Mystery of hanging coffins: हमारी इस पोस्ट में हमने आपको चाइना में लटकते हुये कब्रिस्तान के बारे में बताया है जो आज दुनिया भर में चर्चित भी है। क्या आपको ये जानकारी पसंद आई? अगर हाँ तो आप से अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें, ऐसी ही जानकारियां हमेशा प्राप्त करने के लिए CLICK HERE!!! जुड़े रहें हमारे साथ, हमें फॉलो करें और अगर आप हमारी विडियो हिन्दी में देखना चाहते हैं तो ⤇ क्लिक करेंऔर हमारे यूट्यूब चैनल 'Universal हिन्दी Facts' पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments