Shocking story of the paris home | 70 वर्षों से बंद दरवाजे के खुलते ही इस परिवार की खुल गई किस्मत।

Shocking story of the paris home

shocking story of the paris home, mysterous story of paris, mysterous story of france
shocking story of the paris home
ऐसा देखा जाता है कि लोग किसी भी सुनसान पड़े घरों में जाने से घबराते हैं और हमारे देश भारत में तो वीरान पड़े घरो को कोई देखना भी पसंद नही करता क्योंकि लोगों के अंतर्मन में वीरान जगहों के प्रति एक अनजाना सा डर समाया होता है।
हम बचपन से वीरान पड़ी हवेलियों पर आधारित सैंकड़ो फ़िल्में और किस्से कहानियां देख और सुन चुके हैं कि ऐसी जगहों से हमारे दिल में एक खौफ सा बन गया है और फिर ऐसी जगहों पर हम किसी भी कीमत में जाना नही चाहेंगे।
लेकिन कोई वीरान हवेली अगर आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोलने का इंतज़ार कर रही हो तब ?
पिछले 70 सालों से बंद पड़े फ्लैट ने तो एक शख्स की किस्मत ही बदल दी। 'shocking story of the paris home' शायद इस बात पर आपको यकीन ना हो मगर ये सच है कि पिछले 70 सालों से बंद पड़े एक फ्लैट के खुलते ही एक इंसान की किस्मत ऐसी बदली कि वो एक झटके में करोड़पति बन गया।


nazi attacked on france, shocking story of the paris home, mysterous story of paris, mysterous story of france
nazi attacked on france

सन 1939 में जब नाजियों ने पेरिस पर हमला किया था। उस वक़्त वहां के सभी स्थानीय नागरिक घर छोड़कर भाग गए थे जिसके बाद अधिकतर लोग शहर से बाहर ही बस गए और फिर कभी लौट कर नहीं आए दूसरे विश्व युद्ध के बाद इन घरों के बारे में तो तकरीबन सभी ने अपनी यादें तक भुला दी थी कि यहाँ कभी उनका घर भी हुआ करता था। मगर इसी बीच एक परिवार कई सालों के बाद जब वापस पेरिस लौटा और जब घर का दरवाजा खुला तो सभी की आंखें खुली की खुली रह गईं।

पेरिस में रहने वाली मैडम डी फ्लोरियन जब मात्र 23 वर्ष की थी तभी उनके परिवार ने नाजियों के डर से घर छोड़ दिया था और अपनी जान बचाने के लिए कहीं सुदूर चले गए थे जहां वो सभी महफ़ूज रह सकें जिसके बाद उनका वापिस लौटने का कोई इरादा नहीं था।

ये भी पढ़ें:- Bermuda Triangle Mystery SOLVED inHindi | बरमूडा ट्रायंगल की रहस्य कहानी का असली सच।


shocking story of the paris home, mysterous story of paris, mysterous story of france,  nazi attacked on france, shocking story of the paris home, mysterous story of paris, mysterous story of france
mysterous story of paris home
2010 में उनकी मौत के बाद जब उनके पोते को पता चला कि पिछले 70 सालों से उनकी दादी फ्लोरियन, पेरिस में मौजूद अपने घर का लगातार किराया भर रही थी तो उत्सुकता में परिवारवालों ने वहां जाने का फैसला किया यह सोचते हुए की वहां कुछ पुरानी यादें होंगी जिसे वो अपने साथ ले आएंगे।
मगर पेरिस पहुंचने के बाद परिवार ने कई दशक से बंद पड़े घर के दरवाजे को जैसे ही खोला 'shocking story of the paris home, अंदर का दृश्य देख सभी की आँखें खुली ही रह गयी। घर के अंदर बेशकीमती चीजें, दुर्लभ पेंटिंग्स और कीमती सामान भरे थे जिनकी कीमत लाखों-करोड़ों में थी। घरवालों ने उन सामानों की नीलामी कर दी और देखते-देखते करोड़पति बन गए।

फ्लोरियन का मेकअप किट विंटेज बन चुका था साथ ही उनके घर में लगी एक पेंटिंग बेहद ही दुर्लभ थी जिसे 21 करोड़ से भी ज्यादा में बेचा गया। इसे कहते हैं एक झटके में किस्मत बदलना अगर आपका भी कोई पुराना कमरा बन्द पड़ा हो तो या घर मे कोई पुराना संदूक हो तो उसे खोलकर जरूर देखिए क्या पता आपकी किस्मत का खजाना उसी में बंद हो ?


क्या आपको ये जानकारी पसंद आई? अगर हाँ तो आप से अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें, ऐसी ही जानकारियां हमेशा प्राप्त करने के लिए CLICK HERE!!! जुड़े रहें हमारे साथ, हमें फॉलो करें @instagram, @facebook, @twitter, @pinterest और अगर आप हमारी विडियो हिन्दी में देखना चाहते हैं तो ⤇ क्लिक करें⤆ और हमारे यूट्यूब चैनल 'Universal हिन्दी Facts' पर जाएँ

Post a Comment

0 Comments